शिमलाः 1 बुजुर्ग और 2 महिलाओं से ऑनलाइन ठगी

  • 14 Feb 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

 
शिमला में ऑनलाइन ठगी के तीन मामले सामने आए हैं। इसमें दो मामलो में महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं। तीनों ही मामलों में ठगी अलग-अलग तरीके से की गई है। हैरानी की बात तो ये है कि पुलिस लगातार इसके प्रति जागरूक कर रही है। इसके बावजूद रुटीन की तकनीक को अपनाते हुए इन मामलों को अंजाम दिया जा रहा है। पहले मामले में युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर 45 हजार रुपये ठगे हैं। मशोबरा की रहने वाली युवती ने इस मामले में शिकायत ढली थाने में दर्ज़ करवाई है। इस मामले में युवती ने बताया कि उसकी मुलाकात जिगनेश नाम के लड़के से फेसबुक पर हुई। लड़के ने खुद को विदेशी बताया और लड़की को झांसे में फंसा कर 45 हजार हड़प लिए।

वहीं, दूसरा मामला बालूगंज पुलिस थाना के तहत सामने आया। इसमें सिदराह इमरान ने पुलिस को शिकायत दी है कि उन्हें फोन पर कॉल आई और उनके बैंक खाते के बारे में जानकारी मांगी गई। इस पर महिला ने बैंक की डिटेल से लेकर ओटीपी भी फोन करने वाले के साथ शेयर कर लिया। इसके बाद उनके खाते से 60 हजार रुपये निकाले गए। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

तीसरे मामले में चक्कर में कोर्ट के नजदीक रहने वाले 67 साल के बालकृष्ण के खाते से किसी व्यक्ति ने 1 लाख 60 हजार रुपये निकाल लिए हैं। पुलिस अब इनके खाते को पूरी तरह से खंगालने के लिए बैंक प्रबंधन से रिकॉर्ड मांगने की तैयारी की है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि इसके प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। तीन में से दो मामलों को जागरूकता से रोका जा सकता था। तीसरे मामले में क्या हुआ है, इसकी डिटेल जुटाई जा रही है।