बिलासपुरः 10-15 सालों से लैब टेक्नीशियन के पद पर सेवाएं देने वालों को अभी तक न मिला पूरा वेतन और न रेगूलर सेवा

  • 18 Feb 2020
  • Reporter: सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर

रोगी कल्याण समिति के अंतर्गत विभिन्न अस्पतालों में लैब टेक्नीशियन पदों पर सेवाएं दे रहे लोगों को अभी तक न तो पूरी तनख्वाह दी गई है और न हीं उन्हें नियुक्त किया गया है। सेवाएं दे रहे लोगों ने कहा कि हम लोग 10-15 सालों से सेवायें दे रहे नियमित नियुक्ति की आस लगाए बैठे हैं। लेकिन अभी तक सभी अस्पतालों में एक तय राशि जो रोगी कल्याण समिति द्वारा निश्चित की गई है। उस पर ही अपनी सेवाएं दे रहे है, जिससे अब एक निराशा सी लगती है।

उन्होंने बताया कि अभी पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश सरकार ने लैब टेक्नीशियन की भर्ती के लिए विज्ञान विषय और बीएससी आधार पर नियुक्ति करने का जो आदेश जारी किया गया है, उससे पिछले 10-15 सालों से विभिन्न अस्पतालों जिनमें भराड़ी, घुमारवीं, हरलोग , झंडूता में अपनी सेवायें दे रहे है उनमें निराशा का माहौल है।

उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि सरकार द्वारा 674 पदों पर लैब टेक्नीशियन की नियुक्ति की जा रही है उन पर तजुर्बे के आधार पर हमें नियमित नियुक्ति दी जाए और वेतन की सीमा भी निश्चित की जाए। ताकि हमारा भविष्य भी सही बन सके। जिससे हम जो इतने सालों से सेवायें दे रहे हैं उसका लाभ प्राप्त हो सके।