ऊना: चिंतपूर्णी मंदिर में किन्नरों के बीच झड़प, पुलिस ने खदेड़ा

  • 25 Feb 2020
  • Reporter: रविंद्र, ऊना

चिंतपूर्णी मंदिर के आउटर गेट के पास मंगलवार को उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब नकली और असली के चक्कर में किन्नरों के दो गुटों के बीच में मारपीट शुरू हो गई। दोनों गुटों में इस बात के लिए खूनी संघर्ष शुरू हो गया कि असली किन्नर कौन हैं। इसी बीच एक गुट ने दूसरे गुट के लोगों के कपड़े तक उतारने शुरू कर दिए। जिसे देख मंदिर में दर्शन करने के बाद बाहर निकल रहे श्रद्धालुओं के लिए भी काफी उहापोह की स्थिति पैदा हो गई और उन्हें भी शर्मसार होना पड़ा।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों गुटों को मौके से खदेड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मंदिर के आउटर गेट के पास कुछ किन्नर खड़े श्रद्धालुओं से पैसे मांग रहे थे। इसी दौरान वहां किन्नरों का एक और गुट आ पहुंचा और उसने पहले से मौजूद किन्नरों को नकली बताते हुए झगड़ा शुरू कर दिया। इस पर दूसरे पक्ष ने भी विरोध किया तो मामला हाथापाई तक जा पहुंचा।

देखते ही देखते दोनों गुट एक दूसरे गुत्थम-गुत्था हो गए। इसी दौरान बाद में आए गुट ने दूसरे गुट के लोगों के जबरन कपड़े उतारना शुरू कर दिया। जिसे देख मंदिर वापस आ रहे थे और श्रद्धालुओं को शर्मसार होना पड़ा। वहीं सीनियर सुपरिटेंडेंट जीवन कुमार ने कहा कि पुलिस को शिकायत कर दी गई है। थाना प्रभारी जगवीर सिंह ने कहा कि पुलिस को शिकायत मिली है आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।