कारोना को लेकर शिमला में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक, कारोना से निपटने के लिए सभी एकजुट

  • 21 Mar 2020
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिमाचल प्रदेश में कारोना वायरस के दो मामले सामने आ गए है। उसके बाद प्रदेश सरकार एक्शन में आई है। आनन फानन में सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुला ली। बैठक में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, संसदीय मंत्री सुरेश भारद्वाज, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ,कांग्रेस  प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, कामरेड राकेश सिंघा सहित अन्य दलों के नेता व अफ़सर मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कारोना को लेकर सभी दलों ने जरूरी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की है। सत्र को लेकर आलाकमान से निर्देश आने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। प्रदेश में खाद्य का पर्याप्त भंडार है जरूरी वस्तुओं की कमी नही होने दी जाएगी। अस्पतालों में कारोना से निबटने के उचित प्रबंध किए गए है। लोगों को किसी डरने की जरूरत नही है।  

वहीं, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में विपक्ष सरकार के हर फैसले के साथ है। सरकार ने पर्यटकों की आवाजाही पर रोक लगाई है बाबजुद इसके अभी भी पर्यटक प्रदेश में कैसे आ रहे है सरकार इसको लेकर गंभीर रहे। सेनेटाइजर व मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करवाए। विपक्ष ने सरकार को हर जरूरी कदम उठाने पर सहमति व्यक्त की है। सरकार है फैसले को लेकर दिल्ली पर ही निर्भर न रहे।

उधर, कॉमरेड राकेश सिंघा ने भी इस मुश्किल घड़ी में सरकार के साथ खड़े रहने की बात की ओर कहा कि इस वैश्विक ख़तरे से निबटने के लिए जो भी जरूरी कदम है वह उठाए जाएं।