बिलासपुर: होला मोहल्ला मेला के दौरान नैना देवी मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का जमावड़ा

  • 08 Mar 2020
  • Reporter: एस जम्वाल बिलासपुर

होला मोहल्ला मेला के दौरान हिमाचल प्रदेश के विश्वविख्यात शक्तिपीठों पर भी श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा हुआ है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी है। लेकिन श्रद्धालुओं की गहरी आस्था के आगे करोना वायरस के खौफ का असर बिल्कुल भी नजर नहीं आ रहा। हजारों की संख्या में श्रद्धालु होला मोहल्ला मेला के दौरान माता श्री नैना देवी के दरबार में पहुंच रहे हैं। लेकिन किसी भी श्रद्धालु ने मास्क नहीं पहना है। जबकि मंदिर में तैनात जायदातर सुरक्षाकर्मियों , होमगार्ड के जवानों ,एक्स सर्विसमैन फौजियों और मंदिर के पुजारियों ने मास्क पहने हुए हैं।

श्रद्धालुओं का कहना है कि माता के दरबार में दुख रोग कष्ट दूर होते हैं तो यहां पर कोई भी बीमारी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकती । जबकि मंदिर में तैनात सुरक्षा इंचार्ज राम सिंह का कहना है कि होला मोहल्ला में भारी भीड़ के चलते उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना वायरस के बचाव हेतु मास्क लगाकर रखें और श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखे। 

वहीं, स्थानीय पुजारियों का कहना है कि उन्होंने कोरोना वायरस के चलते मास्क पहने हैं। लेकिन जितने भी श्रद्धालु मां के दरबार में पहुंच रहे हैं उनकी आस्था के आगे कोरोना वायरस का भी कोई असर नजर नहीं आ रहा।