मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से की मुलाक़ात, कोरोना वायरस पर उठाए क़दमों की दी जानकारी

  • 20 Mar 2020
  • Reporter: पी. चंद

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। उनको प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अलावा विभिन्न कदमों के बारे में अवगत करवाया।

राज्यपाल ने प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि भारत सहित यह वायरस तेजी से दुनिया में फैल रहा है। लेकिन अभी तक हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के अतिरिक्त स्वयं सेवकों और कुशल पेरा मेडिकल स्टाफ का डाटा तैयार किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों पर नजर रखी जाए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कहीं भी आवश्यक सामग्री की कालाबाजारी न हो।

राज्यपाल ने कोरोना वायरस के विरूद्ध जागरूकता अभियान में स्वयं सहायता समूहों को शामिल करने और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 मार्च के ‘जनता कफ्र्यू’ की घोषणा के बारे में लोगों को जागरूक करने का भी आग्रह किया।

राज्यपाल ने दिए निर्देश

वहीं, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को दूरभाष के माध्यम से कोरोना वायरस से संबंधित दिशा-निर्देश दिए और विश्वविद्यालय स्तर पर बरती जा रही सावधानियों के बारे में जानकारी हासिल की।

राज्यपाल ने कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कुलपति प्रोफेसर अशोक सरयाल और बागवानी विश्वविद्यालय नौणी के कुलपति डॉक्टर परमिन्दर कौशल को निर्देश दिए कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमन्त्री के जनता कफ्र्यू की अपील को विद्यार्थियों तक पहुंचाएं। उन्होंने सामाजिक दूरी बनाए रखने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि इस आपातकाल स्थिति में विद्यार्थियों को जागरूक किया जाना चाहिए और इस स्थिति के बारे में सकारात्मक संदेश दिया जाना चाहिए।