हमीरपुर: 'खुद का कोरोना वायरस से पीड़ित बताने वाला शख़्श है मानसिक रोगी'

  • 24 Mar 2020
  • Reporter: कमल

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच हमीरपुर जिला का एक वीडियो काफी सुर्खियों में है। यहां कांगू पंचायत में रहने वाले एक व्यक्ति ने पहले ऑडियो कॉल और फ़िर वीडियो बनाकर खुद को कोरोना संक्रमित पेशंट बताया। जैसे ही लोगों ने इसका वीडियो देखा और प्रशासन को टैग किया और एका एक वीडियो वायरल होने लगा। लेकिन जब वीडियो की जांच की गई तो मामला कुछ ही और ही निकला।

जांच करने पर पता चला कि इस व्यक्ति की स्वास्थ्य जांच हो चुकी है। ये व्यक्ति हाल ही में बद्दी से लौटा है और खुद को कोरोना संक्रमित बता रहा है। पंचायत प्रधान के मुताबिक, उसने एंबुलेंस सेवा को भी फ़ोन किया था और उसके बाद जांच के लिए उसे लेजाया गया। इसके बाद जांच होने के बाद उसे वापस छोड़ दिया गया और कोई कोरोना के लक्ष्ण नहीं मिले। इस दौरान व्यक्ति के परिजन भी साथ थे लेकिन अब कोई सामने आकर नहीं कह रहा।

इसी मामले में पुलिस भी पहुंची थी जिसपर प्रधान ने पुष्टि करते हुए कहा कि डॉक्टर ने वायरस न होने की बात कही है। लगता है युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते ये भी हो सकता है कि उसके मन में डर बैठ गया हो। अगर फ़िर भी किसी को यकीन नहीं है तो एक बार फ़िर युवक की जांच करवा ली जाए।