मंडी: कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

  • 24 Mar 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

हर स्तर पर हो रहे अंधाधुंध प्रचार कि कोरोना को हराने के लिए घरों में बंद रहें, बिना कारण सडक़ों पर निकलें, कोई समारोह जिसमें ज्यादा लोग एकत्रित हों का आयोजन न करें, लार्कडाउन व कफ्र्यू लगने के बावजूद भी न मानने वालों पर अब कानून का डंडा चलने लगा है। मंडी में भी मंगलवार को ऐसे 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुए हैं। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि मंडी शहर के रामनगर की अजय कुमार पुत्र देवी राम गांव चडियारा मनिंदर सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी रामनगर से पीवीसी इलेक्ट्रिकल वायर खरीदता व बेचता पाया गया। इन दोनों के खिलाफ ही भादंसं की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इसी तरह से सरकाघाट के गांव हवाणी डाकघर पिंगला के हंस राज पुत्र कशमीर सिंह अपने घर पर भागवत कथा का आयोजन कर रहा था। इस मौके पर जगदीश चंद कथा सुना रहा था। एक दर्जन के लगभग लोग कथा सुन रहे थे। इनके खिलाफ भी धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा सुंदरनगर के गांव खोखरा के उत्कर्ष जाखड़, विभूति सेन, मुहम्मद आरिफ डडौर, भगत राम चामुखा सुंदरनगर, मुहम्मद फरीद मजदूर जेएंडके, योगराज थुनाग सराज, इंद्र सिंह केलोधार सराज, कमलकांत थुनाग सराज, भीखम उर्फ बिशू थुनाग सराज, मोहन लाल थुनाग सराज, संजय शर्मा थुनाग के खिलाफ भी लाकडाउन व कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर धारा 188 व अन्य धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से आग्रह किया कि वह लॉकडाउन और कफ्र्यू के नियमों का पूरी तरह से पालन करें व घरों में ही रहें। कोरोना से बचने का यही एक रास्ता अभी तक है।