बिना अनुमति स्टेशन न छोडे़ं अधिकारी, विदेश यात्रा से लौटे व्यक्तियों की दें जानकारी: डा. ऋचा वर्मा

  • 24 Mar 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने यहां जारी एक आदेश में जिला के अधिकारियों और कर्मचारियों को बिना अनुमति अपना कार्यस्थल न छोड़ने को कहा है। आवश्यक लोक सेवाओं से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी अपना मुख्यालय नहीं छोडेंगे। यह भी आदेश जारी किए गए हैं कि सभी कार्यालयाध्यक्ष आवश्यक सेवाएं प्रदान करने और इनके संचालन के लिए उनके अधीन स्टॉफ की तैनाती को सुनिश्चित करेंगे। इस संबंध में वह राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने स्टॉफ का ड्यिूटि रोस्टर बनाएंगे। इस संबंध में किसी भी प्रकार का उल्लंघन करने पर कड़ी कारवाई की जाएगी।

विदेश यात्रा से लौटे व्यक्तियों को देना होगा ब्यौरा

डीसी ने कहा कि कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमण को रोकने, और, लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सुविधाएं सुचारू बनाए रखने के लिए, जिला प्रशासन तथा अधिकारी-कर्मचारी, दिन-रात, कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़कर ही हम, इस चुनौती से निपट सकते हैं। इसलिए, पिछले एक महीने के दौरान, विदेश यात्रा से लौटे, कुल्लू जिलावासियों से अपील है कि वे, टाॅल फ्री नंबर 104 अथवा, 1077 पर, अपनी विदेश यात्रा का पूरा ब्यौरा दें। ऐसा, न करने पर, दोषी के विरूद्ध कार्रवाही की जाएगी।

भारत के विभिन्न राज्यों में फैले कोरोना संक्रमण के ट्रेंड पर यदि नजर डालें, तो यह सामने आया है कि, विदेश यात्रा से लौटे लोगों की लापरवाही, और जानकारी छिपाने की वजह से ही, यह संक्रमण फैला है। इसलिए, कुल्लू जिला में आए, ऐसे लोग, अवश्य सहयोग करें, और अपनी जानकारी शेयर करें। अगर आपके आसपास, कोई इस तरह का व्यक्ति, या, फोरेन टूरिस्ट है, तो उसकी सूचना भी दें।