निर्भया को इंसाफ मिलने पर इंदु गोस्वामी ने कहा, "सत्यमेव जयते"

  • 20 Mar 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

नवनियुक्त राज्यसभा सदस्य और भाजपा की पूर्व महिला मोर्चा की अध्यक्ष इंदु गोस्वामी ने कहा कि आखिर आज उस मां को इंसाफ मिल गया जो कि लंबे समय से कानूनी लड़ाई अपनी बेटी के हत्यारों के खिलाफ लड़ रही थी। उन्होंने कहा कि मैं आज इसलिए खुश हूं क्योंकि आज एक उदाहरण पूरे देश और विश्व में भारत ने रख दिया है।

जिसमें कि 4 दोषियों को इस मामले में फांसी की सजा दी गई है। दोषियों को फांसी मिलना देश की आधी आबादी की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला था और आज जब इस मामले का निर्णय हुआ है। जिसको लेकर खूब कानूनी दांवपेच भी उन लोगों ने लगाए जो कि खुद बहू बेटियों वाले हैं। लेकिन भारत में एक कहावत है। "सत्यमेव जयते" अर्थात सत्य की हमेशा जीत होती है।

निर्भया के मामले में जो फैसला उच्चतम न्यायालय का आया था। उसके बाद माननीय राष्ट्रपति महोदय के माध्यम से जो निर्णय हुए वह सभी स्वागत योग्य हैं। इंदु गोस्वामी ने कहा कि इस तरह के मामलों को लेकर एक सख्त कानून ही सरकार को बना देना चाहिए ताकि कोई इस तरह की हरकतें करने की हिम्मत तक न कर सके उन्होंने कहा कि आज पूरी महिला शक्ति इस सारे मामले में सरकार के साथ है और यह एक हर्ष का विषय है कि निर्भया के मामले में आज अंतिम फैसला आ गया है।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी आज दोषियों को फांसी मिलने पर कहा कि लंबी लड़ाई के बाद परिवार को इंसाफ मिला है। लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि यह इंसाफ सिर्फ परिवार को ही नहीं बल्कि पूरे देश की जनता को है और उन पीड़ित परिवारों के लिए यह एक सुखद समाचार है।

जिनकी बच्चियां इस माहौल से निकल चुकी हैं। देश की आधी आबादी ही नहीं बल्कि पूरा देश निर्भया के परिवार के साथ इस विषय को लेकर खड़ा था और आज लंबी लड़ाई के बाद यह निर्णय और अंतिम फैसला हुआ है। इसका हम लोग स्वागत करते हैं और आशा करते हैं कि आगे से भी इस तरह के जो कुकर्म या दुष्कर्म प्रदेश या देश में करने की हिमाकत करेंगे उनके लिए इससे कम सजा का प्रावधान ना हो।