ऊना: दौलतपुर चौक में गली सड़ी अवस्था में मिला व्यक्ति का शव, मनाली में हार्ट अटैक से पर्यटक की मौत

  • 20 Mar 2020
  • Reporter: गौरव, कुल्लू

नगर पंचायत दौलतपुर चौक में शुक्रवार को एक लाश मिलने से पूरे क्षेत्र मे सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही डीएसपी अंब, एसएचओ गगरेट व स्थानीय चौकी प्रभारी ने घटनास्थल का जायजा लिया और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह दौलतपुर चौक के कूहा देवी-बबेहड़ गांव की सीमा पर खड्ड में एक अधेड़ उम्र के अज्ञात व्यक्ति की लाश पड़ी हुई स्थानीय युवक ने देखी। उक्त युवक घास लेने जंगल की तरफ जा रहा था, गली सड़ी लाश देखकर हैरान रह गया। उक्त युवक ने अज्ञात व्यक्ति की लाश होने की जानकारी ग्राम पंचायत उपप्रधान नरेंद्र कुमार को दी।

ग्राम पंचायत उपप्रधान ने मौके पर पहुंचकर तुरंत पुलिस को जानकारी दी और स्थानीय ग्रामीण भी काफी संख्या में वहां पहुंच गए। परंतू लाश काफी पुरानी व सड़ी गली होने के कारण उसकी कोई शिनाख्त नहीं कर पाया। वहीं डीएसपी अंब मनोज जमवाल, एसएचओ गगरेट हरनाम सिंह, चौकी प्रभारी दौलतपुर चौक तरसेम सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटनास्थल से अहम सुराग जुटाने का प्रयास किया।

डीएसपी अंब मनोज जम्वाल ने लाश मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त लाश आठ-दस दिन पुरानी लग रही है और लाश मे किसी प्रकार के चोट के कोई निशान नहीं है और पुलिस ने आईपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, साथ ही आगामी छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आस पास के थानों से भी मिसिंग लोगों की रिपोर्ट की जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।

कुल्लू: मनाली में हार्ट अटैक से मुजफ्फरनगर के पर्यटक की मौत

पर्यटन नगरी मनाली घूमने आए एक पर्यटक की यहां मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार मुजफ्फरनगर का एक पर्यटक अपने परिवार के साथ मनाली की वादियों में घूमने आया था। इस दौरान उसे अचानक दर्द हुआ और परिजनों ने उसे मनाली अस्पताल लाया जहां व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान राकेश चंद्र पुत्र स्वर्गीय दीवान आयु 68 वर्ष निवासी 53/बी बर्मा पार्क गली नंबर-11 गांधी कॉलोनी मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। वह पत्नी रेनू व बेटे गगन के साथ मनाली घूमने आए थे।

जानकारी के अनुसार राकेश को इलाज हेतु परिवार वालों ने मिशन अस्पताल लाए जहां डॉक्टर ने थोड़ी देर में उसे मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूरी कर दी है और शव को परिजनों को सौंप दिया है।