कुल्लू: कोरोना के एक्टिव केसों का पता लगाने के लिए टीमें गठित, घर-घर होगी लोगों की जांच

  • 01 Apr 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कुल्लू जिला में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केसों का पता लगाने के लिए जिले भर में व्यापक अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला के पांचों ब्लॉकों में पूरी तैयारी कर ली है जिसके लिए टीमों का गठन कर लिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुशील चंद्र शर्मा ने बताया कि इन टीमों में आंगनबाड़ी कर्मचारियों और आशा वर्करों को भी शामिल किया गया है। ये टीमें शीघ्र ही कार्य आरंभ कर देंगी और घर-घर जाकर लोगों की जांच करेंगी। इस अभियान का डाटा रोजाना ऑनलाइन अपडेट किया जाएगा। इस डाटा की निरंतर ऑनलाइन मानीटरिंग की जाएगी।

कोरोना से निपटने के लिए क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में किए गए प्रबंधों की जानकारी देते हुए डा. सुशील चंद्र ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों और अन्य सभी कर्मचारियों को सुरक्षा किट प्रदान की गई हैं। डयूटी के दौरान संक्रमण से बचाव के लिए डॉक्टरों और अस्पताल के सभी कर्मचारियों को एप्रन पोशाक, गम बूट और मास्क उपलब्ध करवा दिए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने मीडियाकर्मियों को भी मास्क और ग्लब्स प्रदान किए। इस दौरान कुछ मीडिया कर्मियों का मेडिकल चैकअप भी किया गया। मेडिकल जांच में ये मीडिया कर्मी स्वस्थ पाए गए। इस मौके पर क्षेत्रीय अस्पताल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. नीना लाल भी उपस्थित थीं।