COVID 19: हिमाचल में बढ़ने लगा कोरोना का आंकड़ा, आज आए 16 नए मामले

  • 21 May 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

हिमाचल प्रदेश में पिछले दो तीन दिनों से कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके पीछे बड़ा कारण बाहरी राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी है। बुधवार की तरह वीरवार का दिन भी हिमाचल के लिए राहत भरा नहीं रहा है। प्रदेश में आज अभी तक कोरोना संक्रमण के कुल 16 नए मामले सामने आ चुके हैं। इन नए मामलों के आने से हिमाचल प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 127 पहुंच चुका है।

गुरुवार सुबह सोलन के रामशहर में कोरोना के 5 मामले पॉजिटिव आए हैं। इन लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री पश्चिम बंगाल की है यह सभी 17 मई को ट्रक के जरिए सोलन पहुंचे थे और इन्हें नालागढ़ के मानपुरा में क्वारंटाइन किया गया था। 19 मई को इन सभी के सैंपल लिए गए थे और आज सुबह इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये पांचो लोग पश्चिम बंगाल में पल्लेदारी का काम करते थे।

वहीं, कांगड़ा जिला में भी कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए। कोरोना संक्रमित ये सभी लोग हाल ही में ट्रेन के जरिए मुंबई से से वापस लोटे हैं और इनहें परौर में क्वारंटाइन किया गया था। कोरोना संक्रमण के यह मामले अधवानी ज्वालामुखी, सुल्याली नूरपूर, इंजौरा, नगरोटा बगवां, काथला जयसिंहपुर और भवारना से सामने आए हैं।

इसके बाद हमीरपुर में कोरोना संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए। इनमें से 3 मामले टोणी देवी और 2 मामले हमीरपुर के हैं। जानकारी के मुताबिक चार व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में थे जबकि एक व्यक्ति को होम क्वारंटाइन में रखा गया था। इन में से दो लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई बताई जा रही है। इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक के अपडेट के साथ कुल एक्टिव मामले 69 हो गए हैं। देर रात जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद एक्टिव आंकड़ा 53 दर्शाया गया था। अभी तक 16 नए मामले जुड़े हैं जिसके बाद आंकड़ा 69 तक पहुंच गया है।