मंडी: क्वारंटाइन सेंटर में मृतक महिला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव

  • 18 May 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र की कटिंडी पंचायत में संस्थागत क्वारंटाईन महिला की सोमवार सुबह मौत हो गई है। महिला की सोमवार सुबह अचान तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद उसे इलाज के लिए मेजिकल कॉलेज नेरचौक ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने ने महिला के सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे थे। जांच के दौरान महिला की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। महिला में कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्ट करने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। मामले में यह जांच की जा रही है कि उसकी मौत किन कारणों से हुई।

जानकारी के अनुसार महिला पिछले लंबे समय से बीमार चल रही थी। 43 वर्षीय महिला कमला का मायका द्रंग क्षेत्र की कटिंडी पंचायत के बड़ीधार गांव में है जिसकी शादी कुल्लू जिला के भेखलीधार गांव हुई थी। वह कटिंडी स्कूल में बने संस्थागत क्वारंटाइन थी। जहां सोमावार को बीमारी के चलते मृत्यु हो गई। उक्त महिला पिछले कुछ अरसे से बीमार चल रही थी जो अपना ईलाज करवाने दिल्ली गई हुई थी। उसका पति दिल्ली में नौकरी करता है । चार दिन पूर्व उक्त महिला को उसका पति दिल्ली से ईलाज करवा कर वापस छोड़ गया था। उसे कटिंडी स्कूल में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया। जहां से सोमवार सुबह उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे मेडिकल कालेज नेरचौक ले जाया गया । जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। जबकि मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक देवेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि उक्त महिला का सैंपल ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए। शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले में यह जांच की जा रही है कि उसकी मौत किन कारणों से हुई। बताया जाता है कि महिला को शूगर के साथ साथ टीबी आदि की भी बीमारी थी।