पाकिस्तान: कराची हवाई अड्डे के पास यात्री विमान क्रैश, 100 के करीब यात्री थे सवार

  • 22 May 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा पेश आया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की लाहौर से कराची जाने वाली फ्लाइट कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। माना जा रहा है कि इस विमान में करीब 100 लोग सवार थे। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है। कराची के जिस रिहाइशी इलाके में विमान गिरा है, वहां आस-पास की की छतें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है। मलबे से लाशें और घायलों को निकाला जा रहा है।

पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार मलबे  से अब तक 15 लाशें निकाली जा चुकी हैं, और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहीं, कई लोग अभी क्षतिग्रस्त इमारतों में फंसे हुए हैं। लैंडिग से पांच किलोमीटर पहले विमान चार मंजिला इमारत से टकराया था, जिसके बाद विमान के दोनों इंजन में आग लग गई और ये बड़ा हादसा हो गया।

पाकिस्तानी सेना क्विक रिएक्शन फोर्स और पाकिस्तान रेंजर्स के जवान दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वे राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं। पाकिस्तान के स्वास्थ्य और जनसंख्या कल्याण मंत्री ने बताया कि विमान दुर्घटना के कारण कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार हादसे की जगह पर कई फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हुई है। हादसे के बाद विमान के मलबे से यात्रियों की डेड बॉडी निकाली जा रही हैं, जिसमें अभी एक छोटी बच्ची की लाश निकाली गई है।

PM मोदी ने जताया दुख

पाकिस्तान के विमान हादसे पर दुख जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ है। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।