मोदी सरकार 2.0 के एक साल पूरा होने पर पीएम ने लिखी चिट्ठी, देश से मांगा आर्शीवाद

  • 30 May 2020
  • Reporter: डेस्क

केंद्र में एनडीए 2 के एक साल पूरे हो गये हैं । एक साल पहले आज ही के दिन 30 मई 2019 को नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार पीएम पद की शपथ ली थी । दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर पीएम ने देश के नाम एक चिट्ठी लिखी है । इस चिट्ठी में उन्होंने अपने कार्यकाल के बारे में लोगों को बताया है । इसके साथ ही पत्र में पीएम ने कोरोना महामारी का जिक्र भी किया है और लिखा है कि देश इससे जीतेगा और अर्थव्यवस्था को जो इससे नुकसान हुआ है । देश उससे भी उबरेगा ।

अपनी चिट्ठी में पीएम ने लिखा है कि अमूमन मैं लोगों के बीच ही रहता हूं । लेकिन इस बार कोरोना के कारण ऐसा हो नहीं पाया । इसीलिये पत्र  के जरिये देश के लोगों से आर्शीवाद ले रहा हूं । प्रधानमंत्री मोदी ने इस दिन को भारतीय लोकतंत्र के इतिहास में 'स्वर्णिम अध्याय' बताया। उन्होंने कहा कि यह कई दशकों के बाद हुआ कि लगातार दूसरी बार जनता ने पूर्ण बहुमत की किसी सरकार को देश के चलाने की जिम्मेदारी सौंपी। पत्र में पीएम ने लिखा है कि उनकी सरकार ने  कई ऐतिहासिक  फैसले किये हैं । इस दौरान देश आगे भी बढ़ा है । कोरोना को लेकर पीएम ने कहा है कि भारत सहित कई देशों की अर्थव्यवस्थाएं कैसे ठीक होंगी, इस पर चर्चा हो रही है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर बनना आज समय की मांग है। 20 लाख करोड़ का पैकेज इसी दिशा में उठाया गया कदम है।

इस दौरान पीएम ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने, राम मंदिर के मुद्दे को सुलझाने, ट्रिपल तालक के अपराधीकरण और नागरिकता कानून में संशोधन जैसे फैसलों का जिक्र करते हुए इसे सरकार की कामयाबी बताया । हालांकि पीएम ने माना है कि ये अभी शुरुआत है, अभी बहुत काम हैं जो करने बाकी है ।