मरनेगा के लिए 40 हजार करोड़ रूपये जारी करने के लिए राहुल गांधी ने जताया PM मोदी का आभार

  • 18 May 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

देश में मनरेगा योजना में रोजगार बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने रविवार को 40 हजार करोड़ रुपए की अतिरिक्त धनराशि देने का ऐलान किया है। इस पर कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री ने यूपीए काल में सृजित MNREGA स्कीम के लिए 40,000 करोड़ के अतिरिक्त बजट देने की मंजूरी दी है। MNREGA की दूरदर्शिता को समझने और उसे बढ़ावा देने के लिए हम उनके प्रति आभार प्रकट करते हैं।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत राहत पैकेज दिए जाने की जानकारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को प्रेस वार्ता में दी थी। मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि मनरेगा का वार्षिक बजट अनुमान 61,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है। कुल मिलाकर, केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय का बजट बढ़कर अब लगभग 1,95,000 करोड़ रुपये हो गया है।

ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा था कि मोदी सरकार गांव-गरीब-किसानों का पूरा ध्यान रख रही है। उन्होंने मजदूरों की भलाई के लिए मनरेगा का बजट 66 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाए जाने पर प्रधानमंत्री व वित्त मंत्री का आभार जताया है।