5 हजार से कम कीमत पर लॉन्च हुई Amazfit Bip S स्मार्टवॉच

  • 03 Jun 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

Huami ने भारत में लेटेस्ट स्मार्टवॉच Amazfit Bip S को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच में 5 ATM वाटर रेसिस्टेंस और 40 दिन की बैटरी दी गई है। साथ ही इसमें GPS सपोर्ट और म्यूजिक कंट्रोल फीचर भी दिया गया है। Amazfit Bip S को जनवरी में CES 2020 के दौरान Amazfit T-Rex के साथ पेश किया गया था।

भारत में  इस स्मार्टवॉच की कीमत 4 हजार 999 रुपये रखी गई है। इसे ग्राहक ऐमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा समेत ऑफलाइन स्टोर्स जैसे- क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और पूर्विका मोबाइल्स से भी खरीद पाएंगे। साथ ही ये Amazfit साइट के जरिए भी देश में उपलब्ध होगा।

Amazfit Bip S के फीचर्स

Amazfit ने इसमें ट्रेडमिल, आउटडोर रनिंग और वॉकिंग जैसे 10 स्पोर्ट्स मोड्स दिए हैं। इस वॉच में कंटीन्यूअस हार्ट-रेट ट्रैकिंग और हार्ट रेट वॉर्निंग का भी फीचर मौजूद है। इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का भी फीचर दिया गया है। Amazfit Bip S में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 और ब्लूटूथ लो-एनर्जी का सपोर्ट मौजूद है। इसमें सैटेलाइट बेस्ड पोजिशनिंग के लिए GPS + GLONASS भी दिया गया है। साथ ही इसकी बैटरी 200mAh की है और दावे के मुताबिक इसे सिंगल चार्ज में 30 दिन तक चलाया जा सकता है। वहीं, कम इस्तेमाल में इसे 40 दिन तक भी चलाया जा सकता है। ये एंड्रॉयड और iOS दोनों को सपोर्ट करता है।

Amazfit Bip S के स्पेसिफिकेशन्स

Amazfit Bip S स्मार्टवॉच में 176x176 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ 1.28-इंच ट्रांसफ्लेक्टिव कलर TFT डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पैनल में प्रोटेक्शन के लिए 2.5D कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 मौजूद है। स्मार्ट एक्सपीरिएंस के लिए इसमें बायोट्रैकर PPG ऑप्टिकल सेंसर, थ्री-एक्सिस एक्सीलिरेशन और थ्री-एक्सिस जियोमैग्नेटिक सेंसर दिए गए हैं। ये सेंसर्स फिटनेस और स्लीप ट्रैकिंग इनेबल करते हैं।