कांगड़ा: नीरज भारती की गिरफ्तारी के विरोध में NSUI ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

  • 29 Jun 2020

कांग्रेस नेता और पूर्व सीपीएस नीरज भारती पर लगाए देशद्रोह के केस और उनकी गिरफ्तारी का युवा कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। प्रदेश भर में युवा कांग्रेस द्वारा विरोध दर्ज करवाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज NSUI कांगड़ा ने जिला अध्यक्ष पुनीत धीमान के नेतृत्व में एसडीएम धर्मशाला के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा और नीरज भारती के उपर लगाए देशद्रोह के तहत गिरफ्तारी को तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग की है।

राज्यपाल को लिखे पत्र में NSUI ने लिखा कि 'जिला कांगड़ा NSUI हि०प्र० आपको अवगत करवाना चाहती है कि जिला कांगड़ा से कांग्रेस नेता व पूर्व सीपीएस नीरज भारती जी को देशद्रोह के केस में गिरफ्तार करने बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है तथा प्रदेश सरकार की सरासर तानाशाही है । प्रदेश सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर सत्ता का दुरुपयोग कर रही है । युवा कांग्रेस आपको अवगत करवाना चाहती है कि  पूर्व विधायक व पूर्व सीपीएस नीरज भारती केंद्र की बीजेपी सरकार व प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार आवाज़ बुलंद करते रहते है लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा उनके खिलाफ जबरन 124 A के तहत देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज कर गिरफ्तार करना अत्यंत निंदनीय है जिसे युवा कांग्रेस बिल्कुल भी बर्दाश्त नही करेगी ।

जिला कांगड़ा NSUI आपसे मांग करती है आप इस मामले में कड़ा संज्ञान ले तथा नीरज भारती जी की गिरफ्तारी रद्द कर उनके खिलाफ झूठे देशद्रोह के मुक़दमे को तुरंत वापिस लिया जाये। मान्यवर, केन्द्र सरकार व बीजेपी के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने देशद्रोह नही होता है । हम आपको बताना चाहते है कि भाजपा के नेतागण कांग्रेस पार्टी के स्वतंत्रता सेनानी नेताओं व कांग्रेस के संवैधानिक पद रहे बड़े नेताओं के खिलाफ बहुत गलत शब्दो एवं भाषा का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन प्रदेश सरकार बीजेपी से जुड़े ऐसे नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई कारवाई नही करती है । राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी, पूर्व पीएम नेहरू जी, इंदिरा जी व राजीव गांधी जी सहित कई सम्मानीय नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां की जाती है लेकिन पुलिस उनके खिलाफ आज तक कोई भी कारवाई नही कर पाई है ।

जिला कांगड़ा NSUI ज्ञापन के माध्यम से आपसे मांग करती है सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने कोई देशद्रोह नहीं होता है इसलिए नीरज भारती जी के खिलाफ 124A के तहत देशद्रोह का मुकद्दमा तुरन्त वापस लिया जाए अन्यथा जिला कांगड़ा NSUI प्रदेश भर में बीजेपी सरकार की तानाशाही की खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेगी तथा प्रदेश भर में जगह जगह उग्र आंदोलन करेगी जिसके लिए प्रदेश सरकार स्वयं जिम्मेदार होगी । इसलिए कांग्रेस नेता व पूर्व सीपीएस नीरज भारती जी को तुरंत रिहा किया जाए।'