सैमसंग गैलेक्सी A51s स्मार्टफोन में मिल सकती है 5जी कनेक्टिविटी, जानें कीमत औऱ स्पेसिफिकेशन

  • 29 Jun 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जानी मानी कंपनी कोरियन सैमसंग A सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी ए51एस को ग्लोबली लॉन्च करने वाली है। वहीं, अब गैलेक्सी ए51एस स्मार्टफोन को गीकबेंच साइट पर स्पॉट किया गया है, जहां से इसके ऑपरेटिंग सिस्टम और रैम की जानकारी सामने आई है। इस स्मार्टफोन से जुड़ी हर रिपोर्ट्स सोशल मीडिया साइट पर लीक हो चुकी हैं, जिससे इस स्मार्टफोन की  कीमत और स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली है।

जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस ही साल की शुरुआत में गैलेक्सी ए51 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 25 हजार 250 रुपये है। गीकबेंच साइट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी ए51एस स्मार्टफोन SM-A516V मॉडल नंबर के साथ साइट पर लिस्ट है। साथ ही इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10, 6 या 8 जीबी रैम, 5जी कनेक्टिविटी और स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर का सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कंपनी सैमसंग गैलेक्सी ए51एस स्मार्टफोन की कीमत मिड-प्रीमियम रेंज में रख सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी ए51 की स्पेसिफिकेशन
इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड 10 आधारित वन UI 2.0 मिलेगा। फोन में 6.5 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। डिस्प्ले में एक पंचहोल भी है जिसे कंपनी ने इनफिनिटी ओ डिस्प्ले कहा है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। गैलेक्सी ए51 में ऑक्टाकोर एक्सिनॉस 9611 प्रोसेसर, 6 जीबी/8 रैम और 128 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। गैलेक्सी ए51 में चार रियर कैमरे हैं जिनमें मेन कैमरा 48 मेगापिक्सल का f/2.0 अपर्चर वाला है। वहीं दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है। तीसरालेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है और चौथा लेंस 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ के लिए है। फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा।

सैमसंग के इस फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, टाईप-सी चार्जिंग पोर्ट और 4500mAh की बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन के साथ 25 वॉट का फास्ट चार्जर भी मिलेगा। इस फोन में एक खास फीचर दिया गया है जो कि सिर्फ भारत के लिए है। इस फीचर की मदद से मैसेंजर एप मैसेज को जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज करेगा। उदाहरण के तौर पर आज आपकी ट्रेन है और बुकिंग का मैसेज 4 दिन पहले आया है तो गैलेक्सी ए51 में वह मैसेज आज सबसे ऊपर दिखेगा।