कारगिल शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के जन्मदीन पर शांता ने दी श्रद्धांजली

  • 29 Jun 2020

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कारगिल के हीरो शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के जन्मदिन के मौके पर उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की। शांता ने खेद प्रकट करते हुए कहा कि उस शहीद की याद में बनाये गये सौरभ कालिया बिहार को बरसात के कारण नुकसान पहुंचा था। यह बिहार एक बहुत सुन्दर शहीद स्मारक और एक प्रमुख पर्यटन केन्द्र बन गया था जो आजकल बंद पड़ा है। उन्होने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगभग 10 करोड़ रुपये से उसके पुर्ननिर्माण का काम युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है।

शांता कुमार ने कहा कि शहीद के परिवार ने बहुत पहले विवेकानन्द ट्रस्ट के लिए 15 लाख रूपये दिये थे और ट्रस्ट ने सौरभ कालिया के नाम पर नर्सिंग कॉलेज खोलने का सकंल्प किया था। परन्तु उन्हें दुख है कि वह काम भी अधूरा रहा है क्योंकि विवेकानन्द हस्पताल का काम अब जयप्रकाश सेवा संस्थान द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने इस संबंध में विस्तार से जयप्रकाश सेवा संस्थान से बात की है और ट्रस्ट की ओर से निर्णय किया गया है कि शहीद परिवार द्वारा दिया गया 15 लाख ब्याज सहित 50 लाख के रूप में नर्सिग कॉलेज के लिए ट्रस्ट देगा।

उन्होने बताया कि सेवा संस्थान की सहमति से अब विवेकानन्द हस्पताल के साथ सौरभ कालिया नर्सिंग कालेज शीघ्र प्रारम्भ किया जाएगा। भवन निर्माण पहले ही हुआ पड़ा है। विवेकानन्द हस्पताल की ओर से नर्सिग कालेज खोलने की अनुमति के लिए सरकार को प्रार्थना पत्र दे दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही करवाने का आश्वासन दिया है।

उन्होने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा है कि सौरभ कालिया के परिवार ने सौरभ के जन्म दिन पर पिछले वर्ष कायाकल्प द्वारा स्थापित गौकुल के लिए 50 हजार का अनुदान दिया था। इस बार भी उन्होने सौरभ के जन्म दिवस पर 50 हजार का अनुदान भेजा है। कायाकल्प में गौ माता की सेवा के लिए हमारे प्रयास को उनके परिवार का यह सराहनीय योगदान है। उन्होने षहीद सौरभ कालिया के पिता डा. कालिया और परिवार को इसके लिए बहुत बहुत धन्यवाद किया है।