मंडी: बाप ने की नवजात बेटी हत्या, पत्नी से भी की मारपीट, गिरफ्तार

  • 31 Jul 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

जिला के समीप नसलोह में महज बेटी के पैदा होने के बाद ही बाप द्वारा उसकी निर्मम हत्या करने के बाद शुक्रवार को पुलिस ने बेटी के शव को बरामद कर लिया है और आरोपी बाप हरीश को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। वह पास के जंगल में फरार हो गया था। शनिवार को उसे अदालत में पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि बीती को जब आरोपी के घर कन्या का जन्म हुआ तो वह आपा खो गया और तब उसने नवजात बेटी की उसने हत्या कर दी। खुद घटना के बाद फरार हो गया।

पुलिस ने कहा है कि आरोपी बाप ने अपनी नवजात बेटी की निर्मम हत्या बेटे के चाहत में ही की थी। इस निर्दयी बाप ने मानवता की सभी हदों को पार कर जिस क द्र नवजात बेटी को मौत के घाट उतारा है। उससे तो पूरा प्रदेश बेटी के निर्मम हत्या पर एक बार फिर शर्मसार हो गया है। इससे बेटी बचाओ ओर बेटी पढ़ाओ की मुहिम की सार्थकता को भी झटका लगा है। हालांकि उसे जंगल से पकड़ लिया गया। आरोपी हरीश कुमार के पहले ही एक सात साल की बेटी है और एक बेटा भी चार साल का है लेकिन वह दूसरी बेटी के पैदा होने के कारण ही उसने यह कदम उठाया है।।

आरोपी लिया जंगल से हिरासत में

सूत्रों के मुताबिक इतना ही नहीं एक दिन की बेटी की हत्या करने के पश्चात वह फरार हो गया था। वह जंगल की ओर भाग गया था। पुलिस ने मृत बेटी का शव बरामद कर लिया और बाद में उसे पोस्टमार्टम के लिए जोनलअस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने यह कार्रवाई भी बीती रात को ही की थी। उसे जंगल से भी भागने नहीं दिया। शुक्र वार को उसे पकड़ लिया गया । बताया जा रहा है कि बीती वीरवार की रात को ही एएसपी आशीष शर्मा और एसएचओ विनोद कुमार मौके पर अपनी टीम के साथ पहुंचे थे। एएसपी आशीष शर्मा ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उसे शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पत्नी मीनू के साथ की मारपीट ,अस्पताल में दाखिल

पत्नी मीनू ने एक दिन की बेटी को बचाने की कोशिश की तो उसे भी इस क द्र पीटा है कि वह खुद जोनल अस्पताल में जिंदगी और मौत के साथ जंग लड़ रही है। नव प्रसूता महिला के साथ हुइ्र्र मारपीट उसे भी गहरे जख्म दे गई है। मां अपने घावों की पीड़ा को जहां सह रही है वहीं पर बेटी की याद में भी गमगीन हो गई है।

एसपी मंडी ने बताया की आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। बच्ची का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है । उसके बाद ही पता चलेगा कि मौत कैसे हुई है । पत्नी के साथ भी आरोपी ने मारपीट की है वह अस्पताल में दाखिल है । उसके बयान दर्ज कर लिए है । यह निर्मम हत्या है ।