Vivo Y30 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत 14 हजार 990 रुपये

  • 04 Jul 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जानी मानी कंपनी दिग्गज टेक कंपनी वीवो ने Y सीरीज के तहत वाय30 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले के साथ मीडियाटेक हिलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में चार कैमरे का सपोर्ट मिला है। आपको बता दें कि कंपनी ने वीवो वाय30 स्मार्टफोन को सबसे पहले मलेशिया में पेश किया था।

वीवो ने इस स्मार्टफोन के 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 14 हजार 990 रुपये रखी है। इस स्मार्टफोन को ब्लू, ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, वीवो वाय30 की पहली सेल आज (3 जुलाई 2020) रात 8 बजे से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। ऑफर्स की बात करें तो ग्राहकों को एक्सिस बैंक बज के क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को नो-कॉस्ट ईएमआई के साथ भी खरीदा जा सकता है। कंपनी ने वीवो वाय30 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4जी नेटवर्क, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी पोर्ट टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में 5 हजार एमएएच की बैटरी मिली है।

कैमरे की बात करें तो ग्रहक को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिला है, इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Vivo Y30 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन
वीवो वाय30 स्मार्टफोन में 6.47 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1560 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हिलियो पी35 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।