सोलन में पुलिस जवान समेत 35 कोरोना पॉजिटिव मरीज, शहर का क्लीन वार्ड कंटेनमेंट जोन घोषित

  • 09 Aug 2020
  • Reporter: पी.चंद, शिमला

हिमाचल के सोलन जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक साथ 35 मामले सामने आए हैं। लंबित 50 सैंपलों की रिपोर्ट में ये संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 21 बीबीएन, 11 सोलन और तीन परवाणू के शामिल हैं। सोलन से सात क्वारंटीन किए यात्री और कोरोना संक्रमित के सीधे संपर्क में आकर क्वारंटीन किए चार लोग पॉजिटिव आए हैं। सोलन के प्रवेशद्वार परवाणू में पुलिस थाना से एक कर्मी, चिकित्सकों के परामर्श पर एक क्वारंटीन किया गया यात्री शामिल है। बीबीएन के बद्दी से रिगले उद्योग के निमंत्रण होटल में क्वारंटीन किए सीधे संपर्क वाले दो कामगार, शिवालिक नगर बद्दी से चिकित्सकों के परामर्श पर दो, पहले से पॉजिटिव आए लोगों के संपर्क में आकर पॉजिटिव 11 लोग शामिल है।

नालागढ़ से मैक्स स्टार का मखनूमाजरा का एक और पंजैहरा से रैंडम सैंपल से एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित आया है। सोलन शहर में नप के तहत आने वाले क्षेत्र लोअर बाजार, सपरून, सन्नी साइड, डिग्री कॉलेज के समीप कोरोना संक्रमित आए हैं। कंडाघाट में एक युवती कोरोना पॉजिटिव आई है। इसका खुलासा सेना भर्ती से पहले कोरोना जांच में हुआ है।

प्रशासन संक्रमित लोगों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट कर रहा है। संक्रमितों के यात्रा और संपर्क इतिहास की जांच की जा रही है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि जिले से 50 लंबित मामलों में से 35 पॉजिटिव आए हैं। फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के साक्षात्कार के लिए करवाए टेस्ट में पॉजिटिव निकली युवती कंडाघाट थाना के तहत एक युवती कोरोना पॉजिटिव आई है। इसका पता तब चला, जब वह आर्मी के फ्लाइंग लेफ्टिनेंट के साक्षात्कार के लिए देहरादून जाने के लिए आवश्यक औपचारिकतावश सोलन में कोरोना टेस्ट किया है।

जिला बिलासपुर में तीन और मामले पॉजिटिव  
जिला बिलासपुर में तीन और मामले पॉजिटिव आए है। जिनमें 2 घुमारवीं उपमड़ल के पंचायत तड़ौन के एक 59 और 80 वर्षीय है। जो होमकंवारटीन थे। तीसरा मामला  पॉजिटिव व्यक्ति से संपर्क के  कंटेनमेंट क्षेत्र से एकत्रित किया गया था  जिसकी आयु - 35 वर्ष झंडूता का रहने वाला है। उपायुक्त बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने कहा कि इन्हें कोविड आयुर्वेदिक अस्पताल चांदपुर लाया गया है।

दीक्षा बैंसः---ऊना में एक और पॉजिटिव मामला

ऊना से कोविड जांच को भेजे गए 191 सैंपल में से एक पॉजिटिव, 190 नेगेटिव है। वहीं 06 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल में से एक पॉजिटिव और 05 नेगेटिव रहे आज कोरोना संक्रमित पाया गया व्यक्ति उपमंडल अंब के गांव गिन्डपुर मलौन का रहने वाला है यह अफगानिस्तान से लौट था जिसे संस्थागत क्वारन्टीन किया गया है। जिला में संक्रमितों को कुल संख्या 273 हो गई है जिसमें से 182 रिकवर हो चुके है जबकि 91 एक्टिव केस है। वहीं माइग्रेटेड इन के जिला में 16 मामले आ चुके है जिसमें से 11 रिकवर एयर 05 एक्टिव केस है।