Unlock-3: ऊना में रात का कर्फ्यू समाप्त, पास की व्यवस्था बनी रहेगी

  • 01 Aug 2020
  • Reporter: दीक्षा बैंस, ऊना

जिला ऊना में आज से शुरू होने जा रहे अनलॉक थ्री के दौरान ऊना में रात का कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि अनलॉक- टू के दौरान रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहता था, लेकिन 1 अगस्त से रात का कर्फ्यू भी पूरी तरह खत्म हो जाएगा।

डीसी ने कहा कि जिला ऊना में बाहरी राज्यों से आने के लिए पास की व्यवस्था जारी रहेगी औऱ इसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। कोरोना से अत्याधिक संक्रमित शहरों से आने वाले सभी व्यक्तियों को अनिवार्य रूप से संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा। इसके अलावा सेना औऱ अर्ध-सैनिक बलों के जवानों में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उन्हें भी संस्थागत क्वारंटीन में भेजने की व्यवस्था की गई है।

मंदिर और अन्य धार्मिक संस्थान फिलहाल नहीं खुलेंगे

डीसी ने कहा कि जिम औऱ योग केंद्र सरकार से दिशा-निर्देश प्राप्त होने के बाद ही खुलेंगे। साथ ही मंदिर और अन्य धार्मिक संस्थान भी फिलहाल बंद रहेंगे। वहीं स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। लेकिन ट्रेनिंग संस्थानों को मापदंडों को पूरा करने के बाद खोलने की अनुमति प्रदान की जाएगी। बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक कोविड टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट और होटल में पांच दिन की बुकिंग के बाद ही हिमाचल प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं।