JK: पुलवामा में तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बद्र का एक आतंकी ढेर

  • 25 Sep 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में वीरवार रात को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बद्र का एक आतंकवादी ढेर हो गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा में त्राल के मछामा गांव में वीरवार तड़के तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर माइक के माध्यम से आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन आतंकवादियों ने घोषणाएं अनसुनी कर दी और सुरक्षा बलों पर हथगोले फेंके। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान अल बद्र के इरफान अहमद डार के रूप में की गई है।

कर्नल कालिया ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच राउंड गोला-बारूद बरामद किए गए। इस आतंकवादी को पुलिस ने अप्रैल 2019 में चारसू के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने के लिए 4 अगस्त को पकड़ा था। उसे इस साल 20 अप्रैल को रिहा कर दिया गया और वह 29 अगस्त से लापता था। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी के मारे जाने के कुछ समय बाद अभियान समाप्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि अभियान में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।