ऊनाः आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायकों के पदों के लिए करें आवेदन

  • 10 Sep 2020
  • Reporter: दीक्षा बैंस, ऊना

जिला ऊना के बाल विकास परियोजना हरोली के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायकों के रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। परियोजना अधिकारी हरोली शोभा दीवान ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के 4 औऱ सहायिकाओं के 16 पदभरे जाने हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 9 अक्टूबर 2020 निश्चित की गई है और प्रक्रिया वाक इन इंटरव्यू के माध्यम से होगी।

आवेदन सादेकागज पर भी किया जा सकता है। इन पदों को भरने के लिए आयुसीमा 21 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है। आवेदक को संबंधितआंगनबाड़ी केंद्र के सर्वे क्षेत्र का होना आवश्यक है। इसके अलावा आवेदक हिमाचल प्रदेश का स्थाई निवासी, वार्षिक आय 35 हजार रूपए सेकम औऱ परिवार से कोई भी सरकारी या अर्ध सरकारी सेवा में नहींहोना अनिवार्य है। आवेदक को आंगनबाड़ी केंद्र सर्वे क्षेत्र का प्रमाणपत्र संबंधित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से लेना भी आवश्यक होगा।

परियोजनाअधिकारी शोभा दीवान ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिएशैक्षणिक योग्यता कम से कम 10+2 या समकक्ष और आंगनवाड़ीसहायिका हेतु आठवीं या समकक्ष होनी चाहिए। शोभा दीवान नेकहा कि अधिक जानकारी के लिए किसी भी कार्य दिवस पर परियोजनाअधिकारी कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहाकि साक्षात्कार के दिन सभी प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां अपनेसाथ लाना अनिवार्य है। बाक्सइनआंगनवाड़ी केंद्रों में भरे जाएंगे कार्यकर्ताओं औऱ सहायिकाओं केरिक्त पदहरोली कीपंचायत नंगल खुर्द के आंगनवाड़ी केन्द्र अप्पर राजपूत मोहल्ला, नंगलकलां आंगनबाड़ी केन्द्र नंगलकलां वर्तमान, पंचायत नगडोली आंगनवाड़ीकेन्द्र वर्तमान नगडोली, पंचायत बीटन आंगनवाड़ी केन्द्र गुज्जरमोहल्ला-1 में कार्यकर्ताओं के रिक्त पद भरे जाएंगे।

वहीं, आंगनबाड़ी सहायिकाओं के हरोली की पंचायत कर्मपुर में आंगनबाड़ी केन्द्र लोअर कर्मपुर, पंचायत खडड् में अनुसूचितजाति बस्ती खडड्-1, पंचायत ईसपुर में सरूआं बाग ईसपुर,पंचायत ईसपुर में गगरेट रोड ईसपुर और पंचायत ईसपुरमें अनुसूचित जाति बस्ती, पंचायत भदसाली में वर्तमानभदसाली, पंचायत पंजावर में पंजावर-11, पंचायत हरोली मेंहरोली-11, पूबोवाल पंचायत में पूबोवाल-11, पंचायत ललड़ीमें ललड़ी-11, पंचायत बाथड़ी में बाथड़ी वर्तमान-1 वबाथड़ी-2, पंचायत नंगलकला में जटटपुरा वर्तमान, पंचायतगोंदपुर बुल्ला में गोंदपुर बुल्ला-1 व पंचायत दुलैहड़ मेंअनुसूचित जाति मोहल्ला दुलैहड़ में आंगनवाड़ी सहायिकाओं के रिक्त पद भरे जाएंगे।