चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकट से हराया

  • 20 Sep 2020
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आईपीएल के 13वें संस्करण का आगाज में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच ओपनिंग मैच खेला गया। इस मैच में अंबाती रायडू और फैफ डुप्लेसी की शानदार अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से मात दी। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 162 रन बनाए थे। चेन्नई ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज की। अंबाती रायडू ने शानदार 71 और फैफ डुप्लेसी ने 55 रनों की पारी खेली। धोनी बल्लेबाजी करने तो उतरे लेकिन खाता नहीं खोल पाए। मुंबई इंडियंस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर सभी को एक-एक विकेट मिले।

ओपनिंग मैच में सीएसके के महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। आईपीएल में अबतक मुंबई इंडियंस ने चार बार और चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार खिताब अपने नाम किया है। कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल इस साल यूएई में खेला जा रहा है और साथ ही मैच खाली स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के ओपनिंग मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 166 रन बनाए और मैच जीत लिया। चेन्नई ने आईपीएल के ओपनिंग मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई को दूसरी बार शिकस्त दी है।

163 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने शुरुआती 2 ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। पारी को अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (58) ने संभाला और तीसरे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप की। इस जीत के साथ सीएसके 2 पॉइंट्स हासिल कर टैली में टॉप पर है। मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिया।