अपनी पार्टी की चिंता करें राजीव शुक्ला, विकास देखकर बौखलाई कांग्रेस: BJP

  • 24 Sep 2020
  • Reporter: पी. चंद

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस प्रभारी के बयानों का पलटवार किया है। सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला अपनी पार्टी की चिंता करें। क्योंकि प्रदेश में किस प्रकार से जयराम ठाकुर की सरकार काम कर रही है और केंद्र में जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कार्यरत है प्रदेश में और देश में एक बार पुनः भारतीय जनता पार्टी की सशक्त सरकार बननी तय है । कांग्रेस पार्टी ने देश की जनता के साथ धोखा किया है और अपने इतने लंबे शासनकाल में जनहित के कोई काम धरातल पर नहीं उतारे हैं।

उन्होंने कहा की एक परिवार का गुलाम बन कर रह गई है कांग्रेस पार्टी। दिन प्रतिदिन देश में और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लोकप्रियता बढ़ती चली जा रही है। यही एक कारण है जोकि कांग्रेस के सभी नेताओं को इस प्रकार के बयान बाजी देने पर मजबूर कर रही है, चाहे वो लोकसभा हो चाहे वह राज्यसभा हो या देश में किसी भी प्रकार का राजनीतिक मंच हो कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी के सकारात्मक कार्यों को देख बौखला गई है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजीव शुक्ला भूल गए हैं कि किस प्रकार से कांग्रेस ने अपने शासनकाल में घोटाले ही घोटाले किए थे। आज कांग्रेस पार्टी को भ्रष्टाचार की जननी के नाम से जाना जाता है। कोलगेट घोटाला, 2जी घोटाला, कॉमनवेल्थ गेम्स में घोटाला और अन्य बड़े-बड़े घोटाले कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल में हुए थे। तब क्या कांग्रेस नेताओं को देश में बेरोजगारी नहीं दिख रही थी आर्थिक स्थिति नहीं दिख रही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के करोड़ों किसानों के लिए कई फायदे वाली योजनाएं शुरू की है। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री किसान निधि योजना काफी अहम है इस योजना के तहत सरकार किसानों के बैंक खातों में हर साल 6000 रुपये जमा करती है। यह ऐसी पहली सरकार है जिसने किसानों के बारे में सोचा। एक करोड़ से अधिक लोग सालाना स्किल इंडिया मिशन से जुड़ रहे हैं। इस मिशन के फ्लैगशिप कार्यक्रम प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना द्वारा अब तक 92 लाख से अधिक लोग प्रशिक्षित किए जा चुके हैं।