कृषि विधेयकों पर बोले सत्ती, किसानों के नाम पर राजनीति चमका रही कांग्रेस

  • 25 Sep 2020
  • Reporter: दीक्षा

किसान बिल को लेकर देश भर में बवाल जारी है। एक ओऱ सत्ता पक्ष इसकी तारिफ़ करते बाज़ नहीं आ रहा, वहीं कई विपक्षी दलों समेत किसान तक सड़कों पर बिल का विरोध कर रहे हैं। इसी बीच प्रदेश बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष रहे सतपाल सिंह सत्ती ने विधेयकों की तारिफ़ की औऱ राजनीति करने के आरोप जड़े।

सत्ती ने कहा कि किसानों के नाम पर कुछ लोग राजनीति चमका रहे हैं। यह बिल किसानों के हित के लिए लाया जा रहा है।किसान बिल को लेकर आज पंजाब बंद है और किसानों  द्वारा इस बिल का विरोध किया जा रहा है जबकी आज हिमाचल के ऊना में इस बिल को लेकर कोई भी किसान सड़कों पर नहीं है। यह बिल किसानों के हित के लिए लाया जा रहा है। इस बिल के आने से किसान अपनी फसल भारत मे कही भी जाकर बेच सकता है। यह बिल बहुत ही महत्वपूर्ण बिल है और इस बिल के आने से किसानों को काफी फायदा होगा।

इस बिल के आने के चलते कुछ लोगों द्वारा अपनी राजनीति चमकाई जा रही है। बीजेपी ने हमेशा किसानों की हित की बात की है। कांग्रेस सरकार ने आज तक किसानों के खाते में एक रुपया तक नहीं डाला है, जबकी मोदी सरकार द्वारा किसानों के खाते में दो-दो हज़ार रुपये डाले जा रहे हैं। कांग्रेस इस बिल के जरीये अपनी राजनीति चमका रही है।

वहीं, सत्ती ने कहा की कंगना मामले पर हिमाचल कांग्रेस कुछ नहीं बोल रही है क्योंकि शिव सेना के साथ उनका गठबंधन है। सत्ती ने आज मुख्यमंत्री राहत कोष से 22 जरूरतमंद परिवारों को 6 लाख रुपये से ज्यादा के चेक वितरित किये।