मंडी: मेडिकल कॉलेज नेरचौक में 2 और कोरोना संक्रमितों ने तोड़ा दम

  • 25 Sep 2020
  • Reporter: बीरबल शर्मा

मंडी के नेरचौक स्थित श्री लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में पिछले एक सप्ताह से लगातार मरीज दम तोड़ते जा रहे हैं। शुक्रवार की सुबह मंडी शहर के भगवाहन मुहल्ला निवासी 61 साल के व्यक्ति ने सवा सात बजे ही दम तोड़ दिया। उसे गुरूवार रात को साढ़े दस बजे ही कोविड समर्पित अस्पताल नेरचौक मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। 

इसी तरह से हमीरपुर जिले के उपमंडल सुजानपुर का एक 40 साल का युवक 15 सितंबर को यहां लाया गया था। उसका उसी दिन कोरोना टेस्ट लिया गया जो पॉजटिव आया। उसे और भी कई शारीरिक दिक्कतें थी। परिजनों ने जब पाया कि यहां पर उसका इलाज सही तरीके से नहीं हो पा रहा है या फिर उसकी हालत बिगड़ती ही जा रही है तो उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से उसे चंडीगढ़ रेफर करने का अनुरोध किया और गुरूवार शाम को साढ़े सात बजे परिजन उसे चंडीगढ़ के लिए ले गए मगर उसकी रास्ते में ही मौत हो गई।

गुरूवार देर रात भी कुल्लू जिले के मनाली का एक 76 व्यक्ति मेडिकल कालेज में मौत का शिकार हो गया। कुछ ही घंटों में तीन मौतों से फिर कई सवाल खड़े हो गए हैं। इधर, मंडी जिले में कोरोना प्रभावितों का आंकड़ा अब 1550 से उपर चला गया है। राहत की बात बस इतनी है कि इसमें लगभग 900 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 650 के लगभग अभी भी आईसोलेशन में हैं। जिले में अब तक 20 लोगों की जानें जा चुके हैं। अकेले मंडी शहर से ही 6 लोग कोरोना के शिकार हो चुके हैं।