मंडी: रिश्ते हुए शर्मशार, युवक ने पढ़ाने के बहाने अपनी बुआ की नबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

  • 23 Sep 2020

देव भूमि हिमाचल एक बार फिर भाई बहन के रिश्तों को तारतार करने का शर्मशार मामला सामने आया है। जहां एक भाई ने अपनी बहन को ही हवस का शिकार बना डाला। मामले का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता ने पूरी बात अपनी मां से बताई। मामला मंडी जिला के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाले एक ग्रामीण क्षेत्र का है। जहां आरोपी द्वारा अपनी बुआ की मात्र 13 वर्ष की नाबालिक बेटी के साथ कई बार यौन शोषण किया गया। पीड़िता 9वीं कक्षा की छात्रा है और आरोपी पीड़िता को पढ़ाने के बहाने लगातार यौन शोषण करता रहा। जिस कारण नाबालिगा गर्भवती हो गई और इस बात का खुलासा हुआ। मामले में पुलिस थाना सुंदरनगर ने पीड़ित नाबालिगा की माता के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376,506 और पोक्सो एक्ट की धारा 6 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मामले आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है और आरोपी के ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार जिला मंडी के सुंदरनगर क्षेत्र में 9 वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक 13 वर्षीय नाबालिगा को उसके मामा के बेटे के द्वारा कई माह तक अपनी हवस का शिकार बनाया गया। घटना का खुलासा तब हुआ जब पीड़िता को पेट में दर्द की शिकायत हुई। इस पर परिजनों द्वारा पीड़िता को सिविल अस्पताल लाया गया। जहां उपचार के दौरान डाक्टर द्वारा पीड़िता के टेस्ट करवाने के लिए कहा गया। इस पर टेस्ट की रिपोर्ट में नाबालिगा की गर्भवती होने की पुष्टि हुई। इसके उपरांत मामला पुलिस थाना सुंदरनगर को भेज दिया गया। वहीं, मामले में पीड़िता की माता के ब्यान के आधार पर आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने बताया कि सुंदरनगर पुलिस थाना में युवती की माता ने उसकी बेटी के साथ एक युवक द्वारा दुषकर्म करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने युवती की माता की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवती नाबालिक है और जांच के पश्चात युवक का भी पता लगा लिया जाएगा और जल्द ही युवक पुलिस की गिरफ्त में होगा।