हमीरपुर में अतिक्रमण के मामलों में सख्ती दिखाएं अधिकारीः हरिकेश मीणा

  • 21 Sep 2020
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

जिला हमीरपुर उपायुक्त हरिकेश मीणा ने राजस्व विभाग और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों को हमीरपुर शहर में महत्वपूर्ण जगहों पर अतिक्रमण के मामलों को चिह्नित करके उन्हें हटाने के लिए त्वरित एवं सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए हरिकेश मीणा ने कहा कि बस स्टैंड के सामने पुरानी खोखा मार्केट के जिन खोखों के मामलों का अदालत में निपटारा हो चुका है, उन्हें तुरंत हटाने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय के आस-पास, शहर के विभिन्न चौक-चौराहों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर अतिक्रमण के मामलों को लेकर भी अधिकारी तत्परता दिखाएं।

हरिकेश मीणा ने राजस्व विभाग की कालोनी के लिए जमीन हस्तांतरण संबंधी प्रक्रिया शुरू करने, मेडिकल कालेज निर्माण स्थल पर पेड़ों के कटान की अनुमति के मामलों और उपायुक्त कार्यालय के पास पर्यटन विभाग की जमीन के राजस्व रिकार्ड में विसंगतियों से संबंधित मामले को अतिशीघ्र निपटाने के निर्देश भी दिए। सुजानपुर के निकट खैरी में निर्माणाधीन गौ अभ्यारण्य के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से इसकी चारदीवारी का कार्य अगले माह तक पूरा करने को कहा। उन्होंने कहा कि सडक़ किनारे खतरनाक पेड़ों को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग और वन विकास निगम के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ करें।

हरिकेश मीणा ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को जिला के विभिन्न स्कूलों के क्षतिग्रस्त भवनों और शौचालयों की कमी से संबंधित रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए, ताकि इनके लिए धनराशि का प्रावधान किया जा सके। हमीरपुर शहर में ट्रैफिक लाइट्स और पुलिस चैक पोस्ट में लाइट्स के एस्टीमेट और अन्य विकास कार्यों से संबंधित मुद्दों पर भी बैठक में व्यापक चर्चा की गई।