नगर निकायों में BJP के जीत के दावे झूठ, BJP कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को लुभाने के कर रही प्रयास: छाजटा

  • 12 Jan 2021
  • Reporter: पी. चंद

प्रदेश के 50 नगर निकायों के चुनाव सम्पन्न होने के बाद सत्ता पक्ष व विपक्ष में जीत के दावों की होड़ लग गई है। यह चुनाव पार्टी चिन्हों पर नहीं हुए हैं। लेकिन दोनों दल अपने अपने समर्थित उम्मीदवारों के जीत के दावे ठोक रहे हैं। भाजपा 70 प्रतिशत बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रही है तो कांग्रेस ने जीत के बाद कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों को लुभाने के आरोप लगा रही है।

शिमला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि शिमला जिला में 8 नगर निकायों में से 6 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। रामपुर में 9 वार्डों में से 7 में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। रोहड़ू  सुन्नी, ठयोग, में कांग्रेस बहुमत मिला है जबकि बीजेपी ने जो लिस्ट जारी की है उन प्रत्याशियों को कहीं भी बहुमत नही मिला है। 

छाजटा ने कहा कि सरकार नतीजों के बाद हताश है और हर जगह दूसरे उम्मीदवारों पर दबाव बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बीजेपी की किसान बागबान विरोधी नीतियां लोगों के सामने आ गई हैं। जिसका परिणाम इन चुनावों में देखने को मिला है। बीजेपी कांग्रेस के प्रत्याशीयों को लुभाने का हरसंभव प्रयास कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कोई विकास नहीं हो रहा है। कांग्रेस के कार्यकाल से लंबित पड़े कार्यों को भी सरकार धरातल पर नही उतार पाई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है और कांग्रेस आने वाले पंचायत चुनाव में भी जीत हासिल करेगी।