जिला परिषद सदस्यों ने ली शपथ, अध्यक्ष पद के लिए जद्दोजहद के लिए नेता पहुंचे धर्मशाला

  • 27 Jan 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

जिला परिषद सदस्‍यों ने बुधवार को धर्मशाला में शपथ ग्रहण कर ली। इसके साथ ही जिला परिषद अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष पद की कुर्सी के लिए जद्दोजहद तेज हो गई है। वन मंत्री राकेश पठानिया सहित अन्‍य भाजपा नेता धर्मशाला पहुंच गए, तो वहीं कांग्रेस के जिला अध्‍यक्ष और पूर्व विधायक अजय महाजन, वरिष्‍ठ नेता केवल सिंह पठानिया भी धर्मशाला आ चुके हैं। दोनों पार्टियों के नेता आजाद उम्‍मीदवारों को अपनी तरफ मिलाने में लगे हुए हैं।

धर्मशाला में बुधवार दोपहर जिला परिषद सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी कांगड़ा ने उन्हें शपथ दिलवाई। जिला परिषद के 54 सदस्यों ने शपथ ली। जिलाधीश ने सभी सदस्यों से भविष्य में पांच साल तक बेहतर काम करने का आग्रह किया और विकास कार्यों में प्रशासन के सहयोग बचनबद्धता दोहराई।

एक सप्ताह के भीतर अब जिला परिषद के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की ताजपोशी सदस्यों की सहमति से एक सप्ताह के भीतर होगी। भाजपा बहुमत के करीब है, जबकि कांग्रेस को बहुमत जुटाने के लिए निर्दलियों को जुटाना होगा। दोनों ही राजनीतिक दलों के मुखिया धर्मशाला में डेरा डाले हैं और अपना अपना अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस नेता समर्थित सदस्‍यों के साथ अलग अलग स्थानों पर गुप्त बैठकें भी करेंगे औऱ जिला परिषद के निर्वाचित निर्दलीय प्रत्याशियों से भी समर्थन मांगेंगे।