अनुराग ठाकुर ने शिमला मंच से सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों औऱ पूर्व PM इंदिरा को किया याद

  • 25 Jan 2021
  • Reporter: पी. चंद

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने शिमला से हिमाचल को इस मुकाम तक पहुंचाने में सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी याद किया । अनुराग ने कहा कि प्रदेश पहाड़ी राज्यों में अग्रणी है लेकिन जल्द ही हमें हर क्षेत्र में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए देश के बाकी बड़े राज्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है। हिमाचल देश का सबसे बड़ा फार्म हब है और जल्द ही हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क मिलने के बाद यहां विश्व स्तरीय दवा निर्माण के साथ लाखों लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे ।

अनुराग ने हिमाचल प्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर आगे ले जाने के लिये हिमाचल के सीएम को भी बधाई दी। केंद्रीय मंत्री की हैसियत से प्रदेश के लिए केंद्र से योजनाओं के ज़रिए हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया ।

अनुराग ने कहा कि आज देश के पीएम के नेतृत्व में न केवल विश्व शक्ति बामन को दिशा में आगे बढ़ रहा है, बल्कि एक ज़िम्मेदार राष्ट्र बनकर महामारी के इस मुश्किल दौर के सभी कमजोर देशों और सहयोगियों को कोविड वैक्सीन से लेकर महामारी से लड़ने को हर सुविधा से मदद कर रहा है। अनुराग ने धारा 370, 52 a और तीन तलाक जैसे बंधनों से देश को मुक्त करने जैसे क्रान्तिकारी फैसले लेने के लिये केन्द्रीय गृह मंत्री और पीएम मोदी का आभार जताया ।