33 साल से ब्रिस्बेन में मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका, भारत ने दर्ज़ की ऐतिहासिक जीत

  • 19 Jan 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम ने आज एक नया इतिहास रच दिया है। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला ब्रिसबेन के गाबा में खेला गया। भारत ने ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 5 करोड़ का बोनस देने का ऐलान किया है। साथ ही आईसीसी टैस्ट रैंकिंग में भारत दूसरे नंबर पर आ गया है।

आज चौथे टेस्ट मैच का आखिरी दिन था। भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 328 रन का लक्ष्य था। इसका पीछा करते हुए भारत ने शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और रिषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 97 ओवर में 7 विकेट खोकर 329 रन बनाए और मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया। बता दें कि ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने आजइसको भी मुमकिन कर दिखाया है। भारतीय टीम ने गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया।

भारतीय टीम के मैच जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी उल्लेखनीय ऊर्जा और जुनून पूरा दिखाई दे रहा था। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प था। टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।