5 हजार रूपये से भी कम कीमत में मिल रहा है लावा का ये स्मार्टफोन

  • 27 Jan 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

लावा स्मार्टफोन की घरेलू कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में एक साथ चार नए स्मार्टफोन और एक फिटनेस बैंड लॉन्च किए थे। फोन के अलावा लावा ने MyZ नाम से एक सेवा भी शुरू की है जिसके तहत आप अपने पुराने फोन को किफायती कीमत पर अधिक रैम, कैमरा और स्टोरेज के साथ मोडिफाई करवा सकते हैं। लावा ने जो भारत में फोन लॉन्च किए हैं उनमें Lava Z1, Z2, Z4 और Z6 शामिल हैं। इनमें से सबसे सस्ते स्मार्टफोन Lava Z1 की आज पहली सेल है।


Lava Z1 की स्पेसिफिकेशन और कीमत

लावा का यह फोन Lava Z1 एक एंट्री लेवल फोन है जिसमें 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इस फोन में 5 इंच की डिस्प्ले है जिस पर भी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन है। फोन में मीडियाटेक हीलियो A20 प्रोसेसर है।  इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, ब्लूटूथ, 3.5एमएम का हेडफोन जैक और 3100mAh की बैटरी है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन 5 मैग्नेट स्पीकर भी है। इसकी कीमत 4 हजार 499 रुपये है। ऐसे में यह भारत में बिकने वाला इस साल का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन भी है। लावा का दावा है कि इस फोन को पूरी तरह से भारत में ही डिजाइन किया गया है।

Lava Zup प्रोग्राम की भी शुरुआत आज से ही हो रही है। इस प्रोग्राम के तहत आप अपने लावा के पुराने फोन को नए फीचर्स के साथ किफायती कीमत पर अपग्रेड करा सकते हैं, हालांकि यह काम आपको फोन खरीदने के एक साल के अंदर ही कराना होगा। इस प्रोग्राम के लिए आपको लावा की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और अपने नजदीकी लावा स्टोर को चुनना होगा। उसके बाद आप अपने पुराने फोन में रैम, स्टोरेज, कैमरा और कलर को लेकर बदलाव करा सकेंगे।