7000 mAh की बैटरी के साथ सैमसंग ने लॉन्च किया ये स्मार्टफोन

  • 17 Jan 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

सैमसंग ने हाल ही में अपना ग्लैक्सी S21 सीरीज को बाजार में उतारा है। इसके अलावा कंपनी ने S सीरिज के तहत एक साथ तीन नए स्मार्टफोन Galaxy S21, Galaxy S21 Plus और Galaxy S21 Ultra को लॉन्च किया है। ये कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं। कपंनी बजट सेगमेंट में एक नए स्मार्टफोन Galaxy M62 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसे लेकर अभी तक कई लीक्स और खुलासे सामने आ चुके हैं। यह स्मार्टफोन 7000mAh की दमदार बैटरी से लैस होगा। वहीं, अब यह स्मार्टफोन सर्टिफिकेशन साइट FCC पर स्पॉट किया जा चुका है।

FCC सर्टिफिकेशन साइट पर सैमसंग ग्लैक्सी M62 मॉडल नंबर SM-M62F/DS नाम से स्पॉट किया गया है। जहां दी गई जानकारी के अनुसार इसमें 7000mAh की बैटरी दी जाएगी जो कि 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में 256GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5 ऑडियो जैक जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VOLTE, ड्यूल बैंड Wi-Fi और एनएफसी सपोर्ट जैसे फीचर्स की सुविधा उपलब्ध होगी।  

हालांकि, कंपनी ने अभी तक सैमसंग ग्लैक्सी M62 की लॉन्च डेट और फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन सामने आ रही लीक्स को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि इस स्मार्टफोन को जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इसे पिछले साल लॉन्च हुए सैमसंग ग्लैक्सी M51 को सक्सेजर वेरिएंट माना जा रहा है। जिसे 22 हजार 999 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया था।

सैमसंग ग्लैक्सी M51 के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग ग्लैक्सी M51 की मुख्य खासियत इसमें दी गई 7000mAh की बैटरी है जो कि सिंगल चार्ज में यूजर्स लंबा बैकअप प्रदान करती है। इस स्मार्टफोन में 64MP का क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और 32MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।