गुजरातः फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 15 की मौत

  • 18 Jan 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

गुजरात में सूरत में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। यहां कोसांबा इलाके में एक ट्रक की चपेट में आने से 15 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सभी मृतक मजदूर राजस्थान के रहने वाले बताये जा रहे हैं। ये सभी मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे कि तभी एक ट्रक ने इन्‍हें बेरहमी से कुचल दिया। जिससे 15 मजदूरों की मौत हो गई। इस हादसे में कुछ मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए सूरत के स्‍मीमेर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज़कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की है। पीएम मोदी ने घायलों के भी जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्‍येक पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50,000 दिए जाने की घोषणा की गई है।

गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने भी सूरत में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं, राजस्थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे का शिकार हुए बांसवाड़ा, राजस्थान के मजदूरों की मौत पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया और घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। राजस्थान सरकार की ओर से मृतक के परिवार को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा और सीएम राहत कोष से घायल लोगों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।