धर्मशाला नगर निगम चुनाव: प्रत्याशियों का सर्वे करने के लिए कांग्रेस ने नियुक्ति किए 17 ऑब्जर्वर

  • 04 Mar 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

धर्मशाला नगर निगम चुनावों को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही दल अपनी तैयारियां शुरू कर चुके हैं। कांग्रेस ने धर्मशाला नगर निगम चुनाव के लिए पूर्व अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को प्रभारी बनाया है। सुक्खू की अध्यक्षता में धर्मशाला में आज कांग्रेस के तमाम नेताओं ने नगर निगम चुनावों को लेकर बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में 17 ऑब्जर्वर नियुक्त किए हैं जोकि 17 वार्डों में जाकर प्रत्याशियों का सर्वे करेंगे ओर 10 तारीख तक प्रत्याशियों के नामों की सूची जमा करेंगे। वहीं, कांग्रेस का निर्णय साफ है कि कांग्रेस टिकट उसे ही देगी जो विजय प्रत्याशी होगा ओर सर्वे में भी इसी पर ध्यान दिया जाएगा। 

सुक्खू ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला के चुनावों को लेकर आज कांग्रेस ने बैठक की है। इसमें कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे और 17 ऑबजर्वर की नियुक्ति की है जोकि प्रत्याशियों के नामों का सर्वे करेंगे कांग्रेस में टिकट उसी को दी जाएगी जो विजय प्रत्याशी होगा। उन्होंने कहा कि सरकार को साढे 3 साल हो गए हैं और सरकार बताए कि सरकार ने इस दौरान धर्मशाला में क्या विकास किया है, स्मार्ट सिटी में सरकार ने कितना कार्य किया जब उनके विधयाक यहां पर सत्ता में मौजूद रहे हैं। 

वहीं, कांग्रेस की गुटबाजी को लेकर सुक्खू ने कहा कि गुटबाजी अब खत्म हो चुकी है और नगर निगम के चुनावों में सभी एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे और जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चयन के बाद अगर किसी ने अनुशासनहीनता की तो उसके ऊपर कार्रवाई भी की जाएगी। यदि कोई आनाकानी करता है तो उनसे भी बात की जाएगी। 

वन मंत्री राकेश पठानिया के बयान को लेकर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वे काला अध्याय की बात करते हैं लेकिन उससे पहले जो हमने अध्याय लिखा है उसका जवाब दें। कांग्रेस ने जो कार्य किए हैं स्मार्ट सिटी नगर निगम बनाया, सबसे पहले इसका जबाब दें उसके बाद हमशे बात करें। पिछले साढ़े 3 साल में जो कार्य किये हैं उसका जबाब हमे दें उसके बाद बात करेगें।