हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और उनकी पत्नी ने लगवाया कोविड वैक्सीनेशन का टीका

  • 02 Mar 2021
  • Reporter: जसबीर कुमार, हमीरपुर

कोविड वैक्सीनेशन के तृतीय चरण में मेडिकल कालेज हमीरपुर परिसर में आज पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगवाया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने लोगों से आवाहन किया कि वैक्सीन टीका लगाने के लिए आगे आएं। कोरोना का डर लोगों के मन में ठहरा हुआ है इसके लिए ही पीएम मोदी ने स्वयं वैक्सीनेशन का टीका लगवाया है। साथ ही धूमल ने प्रदेश वासियों के साथ हमीरपुर वासियों से भी अपील की है कि कोरोना वैक्सीन लगाने से डरे नहीं और वेक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं। पूर्व सीएम धूमल के साथ उनकी धर्मपत्नी शीला धूमल ने भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया।

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि कोविड से आज पूरा विश्व लड़ रहा है और पीएम मोदी ने स्वयं को वैक्सीनेशन का टीका लगवाया है। सभी मिलकर महाअभियान में शामिल हों और दुष्प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि टीका लगाने में कोई भी दर्द महसूस नहीं होता है और इसमें किसी भी तरह का कोई भय नहीं है। इसलिए सभी को आगे आकर टीकाकरण अभियान में अपना सहयोग देना चाहिए।

हमीरपुर सीएमओ डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि तृतीय चरण में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को सरकारी स्वास्थ्य संस्थानों में निःशुल्क टीके लगाए जाएंगे। हमीरपुर जिला में लगभग 50 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में टीकाकरण के लिए सप्ताह के तीन दिन मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार निर्धारित किए गए हैं। आगामी 7 मार्च 2021 से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण प्रारम्भ किया जाएगा जिसके लिए मंगलवार और शुक्रवार के दिन तय किए गए हैं। 15 मार्च से सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू कर दिया जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में मंगलवार और उप स्वास्थ्य केंद्रों में प्रत्येक वीरवार को कोविड19 के टीके लगाए जाएंगे।