हमीरपुर: मांगों को लेकर ABVP ने किया प्रदर्शन, आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी

  • 05 Mar 2021
  • Reporter: जसबीर

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में छात्रों की मांगों को अनदेखा किए जाने के विरोध में ABVP ने हमीरपुर में धरना प्रदर्शन किया। मांगों को जल्द पूरा नहीं करने पर प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की चेतावनी दी गई। गांधी चैक पर आयोजित प्रदर्शन के दौरान विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की और अपना गुब्बार निकाला ।  छात्रों ने सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन को चेताया है कि अगर जल्द छात्रों को मूलभूत सुविधाएं नहीं दी तो पूरे प्रदेश भर में आंदोलन किया जाएगा।

छात्रों ने कहा कि प्रदेश तकनीकी विवि में छात्रों की समस्याओं को अनदेखा किए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। एबीवीपी ने काफी समय से विवि में कमियों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहा है लेकिन फिर भी छात्रों की समस्याओं को विवि प्रशासन अनदेखा कर रहा है । यदि उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया जाता है तो आने वाले दिनों में एबीवीपी की प्रांत स्मरीय बैठक में इस मुददे पर चर्चा करके इस आदोलंन को और तेजी प्रदान करते हुए इसें पूरे प्रदेश में शुरू किया जाएगा ।  

बता दें कि तकनीकी विवि हमीरपुर में 13 फरवरी से विद्यार्थी परिषद आंदोलन कर रहे हैं । छात्रों की प्रमुख मांगों में पिछले तीन सालों से विवि में एक भी शिक्षक की भर्ती नहीं करना, विवि में भारी भरकम फीस को कम करना, सब्सिडाइज और नॉन सब्सिडाइज सीटों की व्यवस्था करना आदि शामिल है ।