राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, सभी पात्र लोगों से की वैक्सीन लगाने की अपील

  • 03 Mar 2021
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज दिल्ली स्थित आर्मी अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। राष्ट्रपति कोविंद ने कोरोना टीका लगवाने के बाद सभी डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और प्रशासकों को धन्यवाद दिया जो इतिहास में सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू कर रहे हैं। साथ ही सभी पात्र नागरिकों से कोरोना का टीका लगवाने का आग्रह किया।

बता दें कि 16 जनवरी को भारत में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हुई। वहीं, एक मार्च से देश में कोरोना टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हुई। इस चरण में 60 साल से ज्यादा उम्र और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 साल से ज्यादा लोगों टीकाकरण हो रहा है। राष्ट्रपति से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन समेत कई वरिष्ठ मंत्री और नेता ने कोरोना टीका लगवा चुके हैं।

देश में अब तक 1. 56 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है। देश में कोरोना टीकाकरण के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की कोविशिल्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का इस्तेमाल हो रहा है। इसके अलावा अन्य लोगों ने भी ली कोरोना की पहली डोज...


मेघालय के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने लगाया कोरोना का टीका

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और उनकी पत्नी लक्ष्मी पुरी ने कौशांबी ने ली पहली खुराक

सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद और उनकी पत्नी ने आज गंगटोक में लगवाई कोरोना वैक्सीन

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

पुडुचेरी के पूर्व मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कोरोना वायरस वैक्सीन लगवाई