धर्म गुरु दलाई लामा को भी जल्द लगेगी कोरोना वैक्सीन, सरकार के ध्यान में भेजा अनुमति का मामला

  • 03 Mar 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

कोरोना वेक्सीन को लेकर अब पूरे देश मे 60 साल से अधिक आयु के लोगो को लगने शुरू हो चुकी है। वहीं, धर्मशाला स्थित मैक्लोडगंज में धर्म गुरु दलाई लामा को भी कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी जिसके लिए तिबत सरकार ने पहले ही जिला प्रशासन को पत्र लिख कर धर्म गुरु दलाई लामा ओर उनके सहयोगियों को उनके निवास स्थान पर कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग की थी, वहीं इसके बाद यह मामला सरकार के ध्यान में भेजा गया है। देखना यह होगा कि कब इस पर फैसला लिया जाता है और धर्म गुरु दलाई लामा को कोरोना की वेक्सीन लगाई जाती है।

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा को कोविड वेक्सीन देने के लिए प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार से बातचीत हो रही है, क्योंकि अब 60 वर्ष आयु वर्ग के लोगों की वेक्सीनेशन की जा रही है। उसी कड़ी में तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा की भी वेक्सीनेशन की जाएगी।

वहीं, सीएमओ कांगड़ा ने कहा कि वैक्सीन प्रक्रिया 16 जनवरी शुरू की गई है, जिसमें से कुछ समय पहले निर्वाषित तिबत सरकार की तरफ से अपील की गई थी कि धर्म गुरु दलाई लामा ओर उनके सहयोगियों को वैक्सीन दी जाए जोकि उस वक्त सम्भव नहीं था। क्योंकि पहले कोरोना वारियर्स को वैक्सीन देनी थी लेकिन अब पहली मार्च से 60 साल अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन दी जा रही है तो अब धर्मगुरु दलाई लामा को भी वैक्सीन लगाई जाएगी। लेकिन उनके कुछ सहयोगियों की उम्र 60 वर्ष से कम है जिसको लेकर यह मामला सरकार के अधीन है और जो भी फैसला आता है उसके तहत आगामी कार्य किया जाएगा।