वाड्रा, चिदंबरम किसी की भी जांच करवा लो, पर राफेल पर जवाब दें PM: राहुल गांधी

  • 08 Feb 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। द हिंदू की रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम पर आरोप लगाया कि इस राफेल सौदे को लेकर मोदी ने फ्रांस के साथ समानांतर बातचीत की और उन्हें इस पर जवाब देना चाहिए। गांधी ने कहा कि रॉबर्ट वाड्रा और पी चिदंबरम समेत हर किसी के खिलाफ कानून का इस्तेमाल करिए, लेकिन सरकार को राफेल पर सवालों के जवाब देने ही होंगे।

राहुल ने कहा, 'ओलांद ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बोला था कि अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का अनुबंध दिया जाए। अब रक्षा मंत्रालय कह रहा है कि प्रधानमंत्री ने समानांतर बात की और हमारी स्थिति कमजोर की। इस पर प्रधानमंत्री जवाब दें। वायुसेना के मेरे पायलट मित्रों, आप लोग समझ लो कि ये 30 हजार करोड़ रुपये आपके लिए इस्तेमाल हो सकते थे। उन्होंने ये पैसे अनिल अंबानी को दे दिए। अब स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री ने इस देश से चोरी की है। मैं कड़े शब्द इस्तेमाल नहीं करता, लेकिन करने को विवश हो रहा हूं कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं।'

राहुल गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने राफेल पर अलग से सौदेबाजी की है। डील पर पीएम और रक्षा मंत्री ने झूठ बोला। राहुल ने कहा कि पीएम ने वायुसेना के हितों के साथ समझौता किया। राहुल गांधी ने आगे कहा, 'हम कब से जेपीसी जांच की मांग कर रहे हैं, सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में भी राफेल मुद्दे पर झूठ कहा। साफ है कि पीएम मोदी दोहरे व्यक्तित्व के शिकार हैं।