नगर निगम सोलन पर कांग्रेस का कब्जा, पूनम ग्रोवर बनी मेयर राजीव कोड़ा बने डिप्टी मेयर

  • 16 Apr 2021
  • Reporter: पी. चंद

शुक्रवार को नगर निगम सोलन को अपने पहले मेयर और डिप्टी मेयर मिल गए। कांग्रेस की पूनम ग्रोवर नए नगर निगम बने सोलन की पहली मेयर बनी हैं जबकि राजीव कोड़ा डिप्टी मेयर बने हैं। इससे पहले आज मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए वोटिंग हुई जिसमें मेयर पद के लिए कांग्रेस की पूनम ग्रोवर को 9 वोट मिले जबकि भाजपा के मनीष को 8 वोट मिले हैं। वहीं, डिप्टी मेयर पद के लिए कांग्रेस के राजीव कोड़ा को 9 और भाजपा के शैलेंद्र गुप्ता को 8 वोट मिले हैं।

बता दें की इससे पहले 13 अप्रैल को कोरम पूरा न होने से मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव लटक गया था। 13 अप्रैल को कांग्रेस के पार्षद ही कोरम में उपस्थित हुए थे जबकि भाजपा के पार्षद नहीं पहुंचे थे जिस कारण कोरण पूरा न हो सका और मेयर डिप्टी मेयर का चुनाव लटक गया था। जिसके चलते मेयर डिप्टी मेयर के चुनाव को लेकर 16 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई थी। 17 सदस्यों वाली नगर निगम सोलन में बहुमत साबित करने के लिए 9 पार्षदों का साथ चाहिए था जिसे कांग्रेस ने पूरा किया और नगर निगम बनाने में कामयाब हुई। 

उधर, नगर निगम सोलन पर कांग्रेस का कब्जा होने से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उतसाहित नजर आए। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेस से कई नेता मौजूद रहे और मिलकर नाटी भी डाली।