कांगड़ा: सुरेंद्र काकू ने बोहरक्वालू के लोगों को दी सरकार की योजनाओं की जानकारी, मौजूदा विधायक पर भी बोला हमला

  • 15 Apr 2021
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

चलो गांव की ओर जनसंपर्क अभियान के तहत आज पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता सुरेंद्र काकू बोहरक्वालू गांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दी और लोगों की समस्याओं को सुना। काकू ने कहा कि जयराम सरकार का हर गांव शहर के दरबार विकास को करोड़ों रुपए का पिटारा पहुंचा रही है । बोहरक्वालू सड़क के लिए नया कांगड़ा से नंदरूल, राजल, बोहरक्वालू, टल्ला, डाका पलेरा, गाहलिया गांव तक सड़क को चौड़ा करने के लिए 16 करोड़ रुपए दिए। प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री हर घर में नल जल योजना के तहत 3 करोड़ रुपए दिए जिससे चंगर क्षेत्र की प्यास बुझेगी व जलाड़ी, खर्ट, राजल, बोहर क्वालू को बंडेर खड्ड पर बनने वाले पुल के लिए 3.43 करोड़ रुपए दिए ठाकुर जय राम सरकार में पैसा आया टेंडर लगा जिसका काम जोरों पर है।

इस मौके पर पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू के साथ बोहर क्वालू पंचायत की प्रधान राखी देवी, उप प्रधान काहन सिंह, बीडीसी सदस्य सनेह लता, पंच व पूर्व बीडीसी चेयरमैन रोशन लाल, महिला मंडल ,युवा मंडल व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे। पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा के चुनावो में अपनी जमानत गवा चुके कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र से 23685 मतों से हार चुके हैं, कांग्रेस की दुर्गति कर चुके हैं।

उन्होंने मौजूदा विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि विधायक यह क्यों नहीं बताते की अब पंचायत चुनावों में प्रधान उप प्रधान पंचो बीडीसी व जिला परिषद चुनावों में व बीडीसी चेयरमैन वाइस चेयरमैन के चुनावों में बुरी तरह से प्रस्त हो चुके हैं। विधायक जनता को क्यू नहीं बता रहे हैं की हार के क्या कारण हैं। लेकिन हार के कारण जनता बता रही है। मौजूदा विधायक के कांगड़ा में 10 साल हो चुके हैं लेकिन कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में विकास नाम की कोई योजना नहीं ला सके। कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र विकास के लिए तरस रहा है। जनता खुद व खुद कह रही है की ठाकुर जयराम सरकार ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रूपए का विकास का पिटारा खोल दिया है। जनता कह रही है की विधायक अब कह रहे हैं की कांगड़ा में अब करोड़ों का विकास हो रहा है। लेकिन जयराम सरकार द्वारा पैसा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अब विधायक बोलने से शर्मा रहे हैं क्योंकि इनके कार्यकाल में पैसा नहीं आया। विकास करवाने में विफल रहे जनता अब दावे से कह रही है जयराम सरकार कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रुपए का विकास करवा रही है। पूर्व विधायक चौधरी सुरेन्द्र काकू ने गांव बोहर क्वालू में ग्रामीणों को संबोधित किया कहा कि बोहर क्वालू से संध डडोली हार की सड़क का निर्माण किया जाएगा व पठियार गांव में नया टैंक बनाया जायेगा गांव बोहर क्वालू में नया टैंक बन चुका है न्ये टैंक से नई पाइप लाइन बिछा कर गांव सिरमणि तक पानी दिया जाएगा।