मंडी नगर निगमः किसके सर पर सजाया जाएगा ताज, मुख्यमंत्री की राय को रखा गोपनीय  

  • 12 Apr 2021
  • Reporter: बीरबल शर्मा

यूं यह तो निर्णय हो गया कि मंडी नगर निगम का पहला महापौर व उपमहापौर कौन होगा मगर इसका खुलासा मंगलवार को ही हो सकेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को पूरा दिन मंडी में रहे। नवनिर्वाचित भाजपा के 11 पार्षदों के साथ एक निजी होटल में दोपहर का लंच भी किया, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और संसदीय क्षेत्र प्रभारी एवं विधायक सुंदरनगर राकेश जमवाल भी उनके साथ रहे। 

लंच के मौके पर हर पार्षद से राय ली गई, अलग अलग भी सबसे उनके मन की बात जानी गई, दावेदारों का मन भी टटोला गया, मुख्यमंत्री शाम पौने पांच बजे की फलाइट से शिमला लौट गए मगर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह व राकेश जमवाल मंडी में भी डटे रहे। शहर भर के लोग अपने पहले महापौर व उपमहापौर का नाम जानने के लिए उत्सुक रहे, मीडिया कर्मियों व उनके कार्यालयों से भी लोग टोह लेते रहे मगर सही खुलासा नहीं हो पाया और अब बात मंगलवार पर जाकर टिक गई। यूं पूरा दिन अटकलों का दौर जारी रहा। 

महापौर के लिए वीरेंद्र आर्य वार्ड नंबर 6 सन्यारड़ व नेहा बर्धन वार्ड नंबर 10 सूहड़ा के नाम सामने आते रहे मगर किसी भी अधिकारिक सूत्र या भाजपा के नेता ने इसकी पुष्टि नहीं की। अब मंगलवार को 11 बजे पार्षदों की शपथ होगी और उसके बाद ही महापौर व उपमहापौर का चुनाव होगा। बशर्तें 15 के पहले हाउस में हाजिरी तीन चौथाई हो। यदि तीन चौथाई नहीं हुए तो यह चुनाव चार दिन के लिए और लटक जाएगा।