मंडी: ततापानी के पास अनियंत्रित होकर डैम में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

  • 13 Apr 2021
  • Reporter: पी. चंद

नवरात्रे के पहले ही दिन मंडी जिले के करसोग उपमंडल के तत्तापानी से कुछ ही दूरी पर सरौर के नजदीकं एक कार दुर्घटना में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत ने इलाके में शोक की लहर पैदा कर दी। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह इलाके के एक गांव का परिवार नवरात्र के उपलक्ष में एक परिवार के लोग मंदिर माथा टेकने गए थे। इसी बीच जब उनकी गाड़ी तत्तापानी से लगभग दस किलोमीटर दूर तत्तापानी सोझा बैहली मार्ग पर बाड़ा देव मंदिर के पास थी तो बेकाबू होकर सौर खड्ड में जा गिरी। यह सौर खड्ड सतलुज नदी जहां पर इस समय कोल बांध का पानी भरा हुआ है कि सहायक खड्ड है और उसमें भी कोल बांध का पानी भरा हुआ है।

गाड़ी के पानी में समा जाने से परिवार के पांच लोग जिनमें प्रेमा देवी पत्नी प्रेम लाल, सुरेंद्र कुमार पुत्र प्रेम लाल, प्रेम लाल पुत्र राम दास, मोहित कुमार पुत्र सुरेंद्र कुमार व परी पुत्री सुरेंद्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही तत्तापानी व निहरी से पुलिस व प्रशासन के लोग रवाना हुए व राहत कार्य शुरू किया। झील से शवों को निकाला गया और उन्हें पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले किया गया। इस दुर्घटना से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है। दुर्घटना के पता चलने पर पूरे क्षेत्र से हजारों की तादाद में लोग मौके पर पहुंचे। 

बताया गया कि जहां पर यह हादसा हुआ है वहां पर सड़क काफी खुली है। अब पुलिस जांच कर रही है कि खुली सड़क पर गाड़ी के खड्ड में जा गिरने के पीछे क्या कारण रहा। निहरी पुलिस चौकी में मामला दर्ज किया गया है तथा मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा आज ततापानी के पास एक कार के डैम में गिर जाने से 5 लोगों की दुःखद मृत्यु का समाचार मिला। दुर्घटना के बाद स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है और दुःख की इस घड़ी में हमारी सरकार पीड़ित परिवारों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।